वाराणसी में नाबालिग छात्रा की नृशंस हत्या, बलात्कार की आशंका

वाराणसी। रोहनिया थाना क्षेत्र के बहोरनपुर गांव में कक्षा पांच में पढ़ने वाली छात्रा की अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी। गुरुवार की सुबह घटना की जानकारी परिजनों को हुई तो कोहराम मच गया। परिजनों और ग्रामीणों ने छात्रा के साथ बलात्कार की आशंका जताकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर मोहनसराय अदलपुरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस सहित जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। इसके साथ ही डाग स्क्वायड दस्ता को भी मौके पर बुलाकर छानबीन की गई। इस दौरान घटना स्थल से देशी शराब की खाली बोतल भी मिली है। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बहोरनपुर मातलदेई निवासी एक विधवा अपनी एक बेटी और दो पुत्रों के साथ रहती है। महिला दो दिन पूर्व किसी काम से मायके चली गई। घर में कक्षा पांच में पढ़ने वाली 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची और उसके भाई बुधवार की रात खाना खाकर छत में सोने चले गये। देर रात नाबालिग छात्रा को ठंड महसूस हुई तो वह नीचे कमरे में सोने चली आई। गुरुवार सुबह उसके भाई कमरे में आये तो बहन का रक्त रंजित शव देख रोने लगे। उनके रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंचे तो धारदार हथियार से जानकी का गला कटा देख स्तब्ध रह गये।

हरदोई में नहीं थम रहा संक्रामक रोगों का प्रकोप, अब तक 29 की मौत

सूचना पर मृत छात्रा की मां और उसके मायके से लोग भी मौके पर पहुंच गये। बेटी का शव देख उसकी मां बेहोश हो गई। घटना से नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने छात्रा के साथ बलात्कार की आशंका जताकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर मोहनसराय अदलपुरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शान्त कराया। पुलिस छानबीन में जुट गई है। संभावना जताई गई कि नशे में धुत हत्यारों ने किसी तरह घर का दरवाजा खुलवाया और छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद पहचान छुपाने के लिए गला रेत कर हत्या कर दी। चर्चा रही कि हत्यारे स्थानीय ही हैं। उन्हें पता था कि बच्चों की मां घर में नहीं है और इसी का फायदा उठाकर उन्होंने जघन्य वारदात कर डाली। उधर इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी का कहना है कि छात्रा की लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

कैंट थाना क्षेत्र के अनोला में भी गुरुवार को एक अधेड़ महिला का शव मिला। सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस छानबीन में जुट गई। हत्यारों ने महिला की कहीं और हत्या कर शव को प्लास्टिक की थैली में लपेट कर यहां फेंक दिया। सुबह टहलने निकले स्थानीय नागरिकों की शव पर निगाह पड़ी तो उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। अभी तक महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper