वाराणसी में निगेव‍िट मां ने द‍िया कोरोना पॉजिटि‍व बच्‍ची को जन्‍म

वाराणसी: वाराणसी के बीएचयू अस्‍पताल में मह‍िला बीते मंगलवार को एक बच्‍ची को जन्‍म द‍िया। डॉक्‍टर्स ने बच्ची के सैंपल की जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि, एक दिन पहले ही आरटीपीसीआर टेस्‍ट में बच्‍ची की मां की रिपोर्ट निगेट‍िव थी। ऐसे में बच्‍ची के कोरोना पॉजिट‍िव म‍िलने पर डॉक्‍टर्स भी हैरान हैं।

माना जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा मामला है, जब किसी कोरोना न‍िगेट‍िव महिला ने कोरोना पॉजिट‍िव बच्‍ची को जन्‍म द‍िया है। उधर, अस्पताल के एमएस का कहना है कि यह कोई अनोखा मामला नहीं है। सब कुछ आरटीपीसीआर टेस्‍ट पर निर्भर होता है।

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से चंदौली की रहने वाली 26 वर्षीय महिला सुप्रिया प्रजापति शहर के कैंट इलाके में रहती है। डिलीवरी के लिए परिजनों ने उसे बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया था। 24 मई को आरटीपीसीआर टेस्‍ट के लिए उसका सैंपल लिया गया। आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में जांच के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी।

अगले दिन 25 मई को दोपहर करीब एक बजे सुप्र‍िया ने एक बच्ची को जन्म दिया। डॉक्‍टर्स ने बच्ची के सैंपल की जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि, डॉक्टरों की सलाह पर बच्ची अपनी मां के साथ है और बिल्कुल स्वस्थ बताई जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper