वाराणसी में 67 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पीएसी जवान समेत दो और लोगों की मौत

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गुरुवार को 67 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पीएसी जवान समेत दो और लोगों की मौत भी हो गई। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। नए मरीजों के साथ ही वाराणसी संक्रमितों की संख्या 1643 हो गई है। गुरुवार को 73 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया। इससे अब तक 763 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 842 है।

जिला प्रशासन के अनुसार बीएचयू लैब से गुरुवार सुबह 166 रिपोर्ट में 20 और शाम में 559 रिपोर्ट में 47 यानी कुल 725 रिपोर्ट में 67 संक्रमित मरीज मिले। जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें शिवपुर थाना क्षेत्र के तेज नगर निवासी 43 वर्षीय पुरुष और पीएससी गोरखपुर बटालियन के वाराणसी में कार्यरत 58 वर्षीय जवान हैं।

29 लापता पॉजिटिव मरीजों में से 24 को प्रशासन ने ढूंढा
वाराणसी में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से लापता 29 लोगों में से 24 को प्रशासन ने खोज निकाला है। इनमें से 9 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 14 मरीजों को होम क्वारंटाइन किया है। एक मरीज जौनपुर का था। अपर जिलाधिकारी (नगर) गुलाब चंद्र ने बताया कि 5 मरीजों का विवरण गलत अंकित किया गया था। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबंधित कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्रवाई के लिए कहा गया है।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की डेड बॉडी जलाने से संक्रमण नहीं फैलता
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इसमें दो तथ्यों को लेकर अफवाह उड़ाई गई है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की डेड बॉडी को जलाने से कोरोना का संक्रमण फैलता है। उन्होंने मजिस्ट्रेटो एवं प्रभारी निरीक्षक भेलुपुर को निर्देशित किया गया है कि स्थिति स्पष्ट कर दें कि यह मात्र एक अफवाह है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की डेड बॉडी जलाने से किसी प्रकार का कोरोना संक्रमण नहीं फैलता है। अगर यह अफवाह भविष्य में किसी ने उड़ाई, तो महामारी अधिनियम के अंतर्गत संबंधित के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper