विकास दुबे की काली कमाई से बनाई इन लोगों ने बनाई करोड़ों की संपत्ति, जांच में हो रहे हैं खुलासे

कानपुर। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद पुलिस की टीम उसकी काली कमाई के बारे में पता लगाने में जुटी है। इसके साथ ही उसकी काली कमाई को कौन-कौन लोग अपने धंधों में लगाते थे? बताया जा रहा है कि विकास दुबे के साथ जय ही नहीं उसके कई करीबी पार्टनर भी उसके साथ शामिल थे।

इन्होंने विकास की काली कमाई को ब्जया के साथ ही पेट्रोल पंप से लेकर करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीदने में लगाई थी। पुलिस जल्द ही दो बड़े कारोबारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। सूत्रों की माने तो जय से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं। पूछताछ में सामने आया है कि पनकी का एक कारोबारी विकास दुबे की काली कमाई को प्रापर्टी समेत अन्य धंधों में लगाता था।

विकास दुबे की काली कमाई से इन लोगों ने करोड़ों रुपये की प्रापर्टी के साथ ही पेट्रोप पंप समेत अन्य धंधों में रुपये लगाए थे। जय की तरह यह भी साधारण परिवार से है और पहले प्राइवेट नौकरी करता था। विकास के संपर्क में आने के बाद सौ करोड़ से ज्यादा का मालिक बन गया है।

जय के साथ कुछ महीने पहले दुबई गया था। दोनों के फोटो भी सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि जय का नाम सामने आने के बाद उसके कारोबारी साथी अपनी फेसबुक प्रोफाइल भी डिलीट कर दी है। इसी तरह नोएडा के एक बड़े उद्योगपति का भी नाम सामने आया है।

वह पहले कानपुर में रहता था, लेकिन धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज होने के बाद नोएडा में व्यापार शुरू कर दिया था। मौजूदा समय में वह भी करोड़ों की संपत्ति का मालिक है। इसके साथ ही जय के कई करीबी जो विकास दुबे के सीधे संपर्क में थे, जांच के दायरे में आए हैं।

पर्दाफाश से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper