विकास दुबे की पत्नी और बेटा लखनऊ से फरार, जय बाजपेयी की भूमिका आई सामने

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए एनकाउंटर के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. इस बीच विकास दुबे की पत्नी और बेटे को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से फरार कराने में विकास के सहयोगी जय बाजपेयी की भूमिका सामने आई है.

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक विकास ने एनकाउंटर से पहले जय बाजपेयी से बातचीत की थी. इस बातचीत में बड़ी घटना होने की बात कही गई थी. सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे की पत्नी और बेटे को लखनऊ से फरार कराने में जय बाजपेयी की भूमिका सामने आई है. विकास दुबे की जय बाजपेयी के साथ हुई इस बातचीत में उसकी पत्नी ऋचा दुबे और बेटे को सुरक्षित जगह पहुंचाने के लिए कहा गया था. बताया जा रहा है कि रात दो बजे जय ने अपनी लग्जरी गाड़ी से विकास दुबे की पत्नी और बेटे को चंदौली में सुरक्षित जगह पहुंचाया था. बाद में जय की लग्जरी गाड़ियां लावारिस हालत में मिली थी.

वहीं मध्य प्रदेश के शहडोल में विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र निगम के बेटे आदर्श निगम को एसटीएफ पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश ले गई है. परिजनों को है शक है कि एसटीएफ उनके बेटे का एनकाउंटर कर सकती है. ज्ञानेंद्र निगम ने शहडोल पुलिस से अपनी और अपने बेटे की सुरक्षा की मांग की है.कानपुर पुलिस की टीम विकास दुबे और उसके गैंग को लेकर दबिश करने पहुंची थी, लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस पर हमला कर दिया गया था. विकास दुबे और उसके साथियों की गोलीबारी में 8 पुलिसवाले शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही विकास दुबे फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

आजतक से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper