विकास दुबे के सहयोगी जयकांत वाजपेयी, प्रशांत शुक्ला गिरफ्तार

कानपुर. उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी जयकांत वाजपेयी और प्रशांत शुक्ला को कानपुर मुठभेड़ में उनकी कथित सहियोग के लिए गिरफ्तार किया जिसमें आठ पुलिस कर्मी मारे गए थे। पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया कि “विकास दुबे ने 1 जुलाई को वाजपेयी को फोन किया था, जिसके बाद अगले दिन दो आरोपी उनसे मिले और 2,00,000 नकद और 25 रिवाल्वर की पेशकश की। 3 जुलाई को घटना के बाद, उन्होंने तीन वाहनों में भागने में भी उनकी मदद की। हालांकि, पुलिस की वजह से उन्होंने 4 जुलाई को वाहन छोड़ने का फैसला किया।”

उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने 9 जुलाई को उज्जैन में गिरफ्तार किया था। वह भाग कर और महाकाल मंदिर में पूजा करने के लिए शहर आया था। भागने का प्रयास करने के बाद दुबे को 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार दिया था। गैंगस्टर कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गांव में हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी था, जिसमें हमलावरों के एक समूह ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं, जो उसे गिरफ्तार करने गई थी। मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मी मारे गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper