विकास दुबे को लेकर नया खुलासा, समाजवादी पार्टी के साथ रिश्ते आए सामने

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में हुए हत्याकांड के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के राजनीतिक रिश्ते भी धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। गैंगस्टर विकास दुबे की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में विकास दुबे अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया के साथ दिखाई दे रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या करने के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में एसटीएफ (STF) जगह-जगह दबिश दे रही है। दुबे की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमों को अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

वहीं समाजवादी पार्टी के दो नेताओं की विकास दुबे के साथ तस्वीर वायरल हुई है जिसके बाद समाजवादी पार्टी की सवालों के घेरे में आ गई है। मिली जानकारी के अनुसार, विकास का अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया और सपा विधायक सतीश निगम से कनेक्शन था। इन दोनों के अलावा अन्य मंत्रियों के साथ भी विकास दुबे सरपरस्ती में घूमता था। हालांकि इन नेताओं की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

इससे पहले कानपुर के चौबेपुर के बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिस जवानों की हत्या में शामिल रहे मोस्टवांटेड विकास दुबे का वीडियो और ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने दो बीजेपी विधायकों के नाम लिए। हालांकि ये वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है, लेकिन ऑडियो को लेकर संदेह बना है। टीवी चौनलों पर वीडियो और ऑडियो प्रसारित होने के बाद दोनों विधायकों ने भी अपना पक्ष रखा है। एक विधायक ने विकास से कभी कोई संबंध न होने और न कभी मिलने की बात कही है, वहीं दूसरे विधायक ने ऐसे वीडियो की जांच कराने और मामला ऊपर तक रखने की बात कही है।

गौरतलब है कि कानपुर एनकाउंटर के बाद पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। हर संदिग्ध कड़ी को जोड़ रही है। पुलिस विकास दुबे के फोन में मिले हर नंबर की जांच कर रही है। हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसने कभी विकास दुबे के साथ फोटो खिंचवाई है। पुलिस को कुख्यात हिस्ट्रीशीटर, आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और ढाई लाख रुपये का इनामी बदमाश विकास दुबे की तलाश है। विकास की तलाश में यूपी पुलिस की 40 थानों की पुलिस लगी हुई है। पुलिस हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसके साथ विकास दुबे की फोटो है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper