वित्तविहीन शिक्षकों ने कॉलेज में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी के राजकीय हुसैनाबाद इंटर कॉलेज में मंगलवार को वित्तविहीन शिक्षकों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरी तरह बंद रहा। हालांकि पहले भी शिक्षकों की कमी के चलते मूल्यांकन ठीक से नहीं हो पा रहा था। शिक्षकों ने बुधवार से लखनऊ के पांचो मूल्यांकन केंद्रो पर तालाबंदी की चेतावनी दी है।

वित्तविहन शिक्षकों के नेता व शिक्षक एमएलसी उमेश द्विवेदी ने बताया कि शिक्षकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की मुख्य मागों में पिछले सालों का मूल्यांकन और परीक्षा ड्यूटी का पारिश्रमिक देने, मूल्यांकन पारिश्रमिक बढ़ाने, पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों का विनियमितिकरण शामिल हैं।

इससे पहले, वित्तविहीन शिक्षकों को समझाने के लिए मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस भी पहुंची लेकिन शिक्षकों ने ताला नहीं खोला। हालांकि वह शिक्षकों को मनाने में नकाम रहे। कॉपियों का मूल्यांकन 15 दिन में खत्म करने का दावा कर रहे शिक्षा विभाग के सामने मूल्यांकन बहिष्कार के चलते बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper