विधान परिषद चुनाव को सपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, 9 अप्रैल को होगा मतदान

 


लखनऊः समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए 16 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सपा द्वारा जारी सूची के अनुसार फैजाबाद से हीरालाल यादव, बाराबंकी से राजेश यादव, बहराइच से अमर यादव, लखीमपुर खीरी से अनुराग वर्मा और जौनपुर से मनोज कुमार को एमएलसी प्रत्याशी बनाया गया है। इसी प्रकार इलाहाबाद से वासुदेव यादव, वाराणसी से उमेश कुमार, मथुरा एटा मैनपुरी से उदयवीर सिंह, प्रतापगढ़ से विजय बहादुर यादव को सपा की ओर से एमएलसी प्रत्याशी घोषित किया गया है।

आगरा फिरोजाबाद से दिलीप सिंह यादव और पीलीभीत शाहजहांपुर स्नातक क्षेत्र से अमित यादव को सपा ने प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आजमगढ़ से राकेश कुमार यादव, रामपुर बरेली से मशकूर अहमद रायबरेली से वीरेन्द्र सिंह, झांसी, जालौन, ललितपुर से श्याम सुन्दर सिंह और लखनऊ उन्नाव से सुनील कुमार सिंह को एमएलसी प्रत्याशी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि विधान परिषद चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 30 सीटों के लिए नामांकन 15 से 19 मार्च तक होगा। इस चरण के नामांकन पत्रों की जांच 21 मार्च को होगी और 23 मार्च तक नामांकन वापस लेने की अनुमति होगी। मतदान 9 अप्रैल को होगा। दूसरे चरण में 6 सीटों के लिए चुनाव होंगे, जिनके नामांकन 22 मार्च तक जमा किए जा सकते हैं। जांच 23 मार्च तक की जा सकती है और 25 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 9 अप्रैल को मतदान होगा और मतगणना 12 अप्रैल को होगी। राज्य में स्थानीय निकायों के कोटे के तहत विधान परिषद में 35 सीटें हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper