विधायक पंकज सिंह ने किया कोविड कंट्रोल रूम का निरक्षण, कई दिन से मिल रही थीं शिकायतें

कोरोना महामारी नियंत्रण हेतु बनाए गए ‘एकीकृत नियंत्रण कक्ष’ सेक्टर-59 का गुरुवार को विधायक पंकज सिंह ने निरक्षण किया और वहां संचालित व्यवस्थाओं की जानकारी जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर से ली।

इस दौरान वहां की टीम से उन्होंने ये भी जाना कि कैसे वो अस्पताल में कोविड बेड की उपलब्धता की जानकारी, डैशबोर्ड की जानकारी साथ ही ऑक्सीजन वितरण प्रणाली, जरूरी दवाओं की उपलब्धता, होम आइसोलेटेड मरीजों की टेली कंसल्टेंसी कर रहे हैं और इन सभी चीजों में कोई कमी तो नहीं बरती जा रही। इन सभी व्यवस्थाओं के साथ जरूरतमंदों को बेड की व्यवस्था ठीक प्रकार हो सके इसका भी  संज्ञान लिया।

पंकज सिंह ने बताया इस महामारी में हम सभी की यही कोशिश है कि हर जरूरतमंद तक मदद पहुंच सके, जिसके लिए वो खुद सोशल मीडिया और अपने सहयोगियों के साथ निरंतर प्रयासरत हैं।

उनके साथ रहे जिलाधिकारी ने बताया कि आज शाम तक जिला प्रसाशन भी ऑनलाइन डैशबोर्ड (Online Dashboard) रीलीज कर देगा, जिससे हमें रियल टाइम पता चलता रहे कि किस अस्पताल में कितने बेड हैं, साथ ही एक क्विक रेस्पॉन्स टीम ( Quick Response Team) का भी गठन किया है।

यह टीम किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने पर तुरंत उसको ऑक्सीजन पहुंचाएगा। इसके साथ रेमडेसिविर दवाई की भी एक गाइड लाइन जारी की जा रही है, जिससे उसकी कालाबाजारी को रोका जाए साथ ही उसकी कमी को पूरा किया जाए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper