विधि छात्र दिलीप की हत्या से रोष, सपा ने किया न्याय की मांग

बस्ती: समाजवादी युवजन सभा और लोहिया वाहिनी की संयुक्त बैठक सपा के वरिष्ठ नेता महेन्द्रनाथ यादव की अध्यक्षता में बुधवार को लोहिया काम्पलेक्स स्थित शिविर कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक में इलाहाबाद में विधि के छात्र दलित दिलीप सरोज की बेरहमी से पिटाई कर हत्या मामले में दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर दण्डित किये जाने और पीड़ित परिवार को 25 लाख रूपये की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई।

बैठक को सम्बोधित करते हुये सपा नेता महेन्द्रनाथ यादव ने कहा कि प्रदेश में कहने को तो संत की सरकार है किन्तु दलित, गरीब, अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले बढ रहे हैं और सरकार से लेकर प्रशासन तक तमाशबीन बना हुआ है। कहा कि मोदी, योगी की सरकार में गरीबों पर सर्वाधिक जुल्म ढायें जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष अरविन्द सोनकर ने कहा कि प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव, घृणा फैलाने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है। जाति, धर्म के नाम पर लोगों का कत्लेआम शर्मनाक है। दिलीप के हत्यारों के विरूद्ध शीघ्र कठोर कार्रवाई की जाय। कहा कि सपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी की ओर से तत्काल पीड़ित परिवार को 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिया किन्तु प्रदेश की सरकार अभी तक चुप्पी साधे हुये है।

बैठक में अनवर हुसेन शाह, मोनू यदुवंश, अभिषेक उपाध्याय, शाहिर खान, समीर आलम, लोकेश सिंह यादव, एबादुल हक, विवेक शुक्ल, मोईन अहमद, जावेद पिण्डारी, अयाज अहमद, जावेद निजामी, राहुल सोनी, आमिश अख्तर, छोटू मिश्र, रवि सोनी, अखिलेश यादव के साथ ही सपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper