विपक्ष के सवाल को लटकाती, भटकाती और अटकाती मोदी सरकार

अखिलेश अखिल

राफेल के बाद बैंक घोटाला मोदी सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। विपक्ष जहां इन दोनों मसलों पर सरकार से सवाल पूछ रहा है वहीँ सरकार जबाब देने की बजाय मुद्दा को भटकाती नजर आ रही है। इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से सरकार से सवाल किया है। इस बार राहुल ने पीएम मोदी से जवाब न देने की शिकायत की है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि पिछली बार आपने मन की बात के लिए मेरे सुझावों की अनदेखी की थी। हर भारतीय आपसे नीरव मोदी और राफेल घोटाले के बारे में सुनना चाहता है। लेकिन आप जबाब देते ही नहीं। माना जा रहा है विपक्ष के सवाल को मोदी सरकार भटकाती और लटकाती है। सीधे सवाल का जबाब सरकार नहीं देती।

राफेल पर सवाल करते हुए राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा और कहा कि आप लोगों से आइडिया क्यों मांगते हैं जबकि आपको मालूम है कि हर भारतीय आपसे क्या सुनना चाहता है? इससे पहले भी राहुल गाँधी पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल खड़े कर चुके है। वही राफेल डील में हुई गड़बड़ी को लेकर भी राहुल पीएम मोदी से सवाल पूछते रहें है। अब देखना ये है की पीएम मोदी फिर मौन धारण कर लेते है की वो अपने अंदाज़ में राहुल गाँधी को जवाब देते है।

उधर परेशानी झेल रहे आम आदमी पार्टी के नेताओं और मुख्य सचिव के बीच हुई झड़प के बीच आज संजय सिंह और आशुतोष ने इस पूरे मामले पर मोदी सरकार को कोसा है । संजय सिंह ने कहा है की सचिव का मसला उठाकर बड़ी घटना को छुपाने की कोशिश की जा रही है। संजय ने कहा कि जब भी देश मे कोई बड़ी घटना होती है तो उसको दबाने के लिए आम आदमी पार्टी सॉफ्ट टारगेट होती है।

दरअसल दिल्ली के चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश की शिकायत पर दर्ज एफआईआर कराने के बाद अमानतुल्ला को गिरफ्तार कर लिया हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मंगलवार रात आप विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। संजय सिंह ने कहा कि हमारे खिलाफ झूठे आरोप लगाए जाते हैं। नफरत इस हद तक है कि विधायकों के खिलाफ कार्रवाई इस हद तक है कि हमारे विधायक सोमनाथ भारती के कुत्ते को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस के 40 जवान जाते है।

उन्होंने कहा कि यह एक सुनियोजित तरीके से बदनाम करने की साजिश है। दिल्ली में बालात्कार की घटना हो तो अपराधी पकड़े नहीं जाएंगे, चोरी या डकैती की घटना हो तो अपराधी पकड़े नहीं जाएंगे, लेकिन अगर आपने आम आदमी पार्टी का झंडा उठा लिया तो आपको पकड़ कर जेल में डाल दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper