विपक्ष के हंगामे के कारण 5 मार्च तक के लिए लोकसभा स्थगित

नई दिल्ली: तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित हुई। जिसके बाद अब 5 मार्च तक के लिए इस स्थगित कर दिया है। आंध्रप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने,पृथक रेलवे जोन तथा कुछ अन्य मांगों को लेकर चार दिनों से लोकसभा में प्रदर्शन कर रहे तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों का हंगामा शुक्रवार को भी जारी रहा।

दोनों दलों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब पांच दिन बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। शुक्रवार को सुबह सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर तेदेपा के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए। उनके साथ वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य भी हाथों में तख्तियां लेकर खड़े रहे। शोर शराबा कर रहे सदस्य ‘वी वांट जस्टिस’, वादों का क्या हुआ’ जैसे नारे लगा रहे थे।

हंगामे के बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयाय किया लेकिन सदस्यों का हंगामा जारी रहा। इसके बाद अध्यक्ष ने करीब पांच मिनट बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। तेदेपा के सदस्य अपनी मांगों को लेकर लोकसभा में मंगलवार से हंगामा कर रहे हैं। उनके साथ वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य भी उनके साथ सदन में खड़े रहे।

आंध्र के मुद्दे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को लोकसभा में कहा था कि आंध्र के विषय पर सदस्यों की आंकाक्षा के अनुरूप विशेष पैकेज और राजस्व हानि के महत्वपूर्ण मुद्दों को अगले कुछ दिनों में सुलझा लिया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper