विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर योजना के खिलाफ मंदिर परिक्षेत्र में जबरदस्त बंदी

वाराणसी ब्यूरो। विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर योजना के खिलाफ मोर्चा खोले धरोहर बचाओ संघर्ष समिति और विश्वनाथ मंदिर व्यापार मंडल को अब जनसमर्थन भी मिलने लगा हैं। योजना के विरोध में समिति और व्यापार मंडल के आह्वान पर शनिवार को विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में जबरदस्त बंदी रही।

परिक्षेत्र के डेड़सीपुल, विश्वनाथ गली, सरस्वती फाटक, कोतवालपुरा, ढुंढिराज गणेश रेड जोन एरिया में माला-फूल, प्रसाद, यहां तक कि चाय-पान की दुकानें भी नहीं खुली। सरकार द्वारा अधिग्रहित कर ध्वस्त किये जा रहे भवनों के नीचे बसे दुकानदार और क्षेत्र नागरिक दोपहर 12 बजे कोतवाल पुरा में विश्वनाथ गली व्यवसायिक संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में जुटे। यहां से नागरिकों ने मंदिर प्रशासन के खिलाफ मौन मौन जुलूस निकाला।

जुलूस में शामिल नागरिक मुंह पर काली पट्टी बांधे रहे। जुलूस बांसफाटक, चौक, खोआ गली, सरस्वती फाटक, त्रिपुरा भैरवी, डेड़सीपुल, विश्वनाथ गली होते हुए नीची ब्रह्मपुरी पहुंच कर समाप्त हुआ। यहां आयोजित सभा में व्यापारी नेता नवीन गिरी, मुन्ना पाठक ने आरोप लगाया कि परिक्षेत्र में मंदिर विस्तारीकरण के नाम पर प्रशासन क्षेत्रीय दुकानदारों का भयादोहन कर रहा है। व्यापारियों को जबरन दुकान खाली करने की धमकी दी जा रही हैं। जब व्यापारी अफसरों से मिलकर बात करना चाहते हैं तो अधिकारी मिलने को तैयार नहीं होते।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper