विहिप की चेतावनी, अलीगढ़ के स्कूलों में क्रिसमस नहीं मनाने देंगे

लखनऊ: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से जुड़े कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अलीगढ़ में स्कूलों को चेतावनी दी है कि यदि स्कूलों में क्रिसमस मनाया गया, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। हिंदू जागरण मंच ने शहर के सभी स्कूलों को एक पत्र जारी कर कहा है कि यदि उनके द्वारा त्योहार मनाया जाता है तो वे गंभीर परिणाम भुगतने के लिए खुद जिम्मेदार होंगे।

यह चेतावनी शहर के सभी मिशनरी स्कूलों में भेज दिया गया है, जहां हर साल ईसा मसीह के जन्मदिन के अवसर पर धूमधाम से क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। इस सूचना के तुरंत बाद स्कूल प्रबंधकों ने इस चेतावनी पर चिंता व्यक्त की और पुलिस से सुरक्षा के प्रबंध के लिए कहा है।

एक स्कूल के प्रधानाध्यापक नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “हम कई सालों से क्रिसमस मना रहे हैं और सभी बच्चे खुशी से इसमें भाग लेते हैं। कुछ बाहरी लोग इसका निर्णय कैसे ले सकते हैं कि क्या होना चाहिए और क्या नहीं।”

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे से जब संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि किसी समूह या किसी अन्य को शहर के स्कूलों में किसी भी उत्सव को बाधित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, “किसी भी तरह के गैरकानूनी कृत्यों की अनुमति नहीं दी जाएगी और ऐसी किसी भी गतिविधि को विफल कर दिया जाएगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper