वीडियो चैट ऐप ने बिना अनुमति इस्तेमाल की नुसरत जहां की फोटो, सांसद ने पुलिस से की शिकायत

नई दिल्ली: एक्टर एवं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने एक वीडियो चैट एप के उनकी सहमति के बिना कथित तौर पर ऑनलाइन प्रचार के लिए उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल करने के मामले में सोमवार कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सांसद ने कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा को ट्विटर पर टैग करते हुए प्रचार विज्ञापन के स्क्रीनशॉट साझा किए और कहा कि वह मामले को कानूनी तौर पर उठाने को तैयार हैं।

जहां ने ट्वीट किया, बिना सहमति के तस्वीरों का इस्तेमाल करना अस्वीकार्य है। कोलकाता पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ से मामले में कार्रवाई की अपील करती हूं। मैं मामले को कानूनी तौर पर उठाने को तैयार हूं। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके साइबर प्रकोष्ठ ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जहां ने पुलिस को दिए अपनी शिकायत में लिखा है कि FancyU वीडियो चैट ऐप की ओर से एक विज्ञापन सोशल नेटवर्किंग साइट पर प्रसारित किया जा रहा है, जबकि इसके लिए उनसे कोई सहमति नहीं ली गई है। अनाधिकृत तरीके से उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने पुलिस को बताया है कि शुरुआती खोज में मुझे यह जानने को मिला है कि यह एक डेंटिग ऐप है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यह मेरी ओर से पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं। मामले को लेकरकोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि हमें एक शिकायत मिली है। जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper