वीर सावरकर मंच ने “द कश्मीर फाइल्स” की स्पेशल स्क्रीनिंग की, 400 लोगों को फ्री में दिखाई गई फिल्म

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वीर सावरकर मंच द्वारा प्रख्यात फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स” की स्पेशल स्क्रीनिंग गोमतीनगर स्थित आइनॉक्स मॉल में की गयी, जिसका शुभारम्भ लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ फ़िल्म की अभिनेत्री भाषा सम्बली, विशिष्ट अतिथि ब्रिगेडियर चतुर्वेदी और कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज उठाने वाले सुशील पंडित ने किया एवं 2 हॉल में करीब 400 लोगों को फ्री में “द कश्मीर फाइल्स” फ़िल्म दिखाई गई।

इस मौके पर वीर सावरकर विचार मंच के अध्यक्ष डॉक्टर अजय दत्त शर्मा, महामंत्री कुमार अशोक पांडेय संग सभी अतिथियों ने समता मूलक चौराहे से आईनॉक्स मॉल तक मार्च निकाल कर कश्मीरी पंडितो के हितों में आवाज बुलंद की। इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि विस्थापन का दर्द वही समझ सकता है जिसने उसे झेला हो। देश में एक ऐसा वर्ग है जो कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों पर हमेशा चुप्पी साधे रहता था और कश्मीरी पंडितों के पक्ष में आवाज उठाने वालों को साइडलाइन कर दिया जाता था। 2014 से पहले धारा 370 हटाने की बात पर यह लोग ठहाके लगाकर मजाक बनाते थे और कहते थे कि धारा 370 कभी नहीं हटाई जा सकती।

वीर सावरकर विचार मंच ने लोगों से अपील की कि “द कश्मीर फाइल्स” स्वयं देखें और अपने बच्चों को भी दिखाएं। हमें इस सच्चे इतिहास से प्रेरणा लेकर विचार करने की जरूरत है कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की देश में और कहीं पुनरावृत्ति न हो। आज इस फ़िल्म के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के साथ पूरा देश इक्कठा हो गया है और जुल्म के विरोध में आवाज उठा रहा है। समाज के सामने सच्चा इतिहास प्रस्तुत करने के लिए इस फ़िल्म की जितनी सराहना की जाए उतना कम है।

इस मौके पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ फ़िल्म की अभिनेत्री भाषा सम्बली, ब्रिगेडियर चतुर्वेदी, सुशील पंडित, पुनून कश्मीरी के रवि काचरू जी, सनातन सभा के डाक्टर प्रवीण बाजपेई जी, आलोक पांडेय जी, पप्पू जी, आर के यादव, कमांडर ए०के० बाजपेयी सहित बड़ी संख्या में नौजवान एवं महिलाएं मौजूद रहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper