वेनेजुएला की जेल में दंगा, 68 मरे

वैलेंसिया: वेनेजुएला के वैलेंसिया शहर की जेल में बुधवार को दंगे के दौरान आग लगने से कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी वैलेंसिया के अटॉर्नी जनरल ने गुरुवार को दी। इस घटना की जानकारी तब हुई जब इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन जेल के बाहर इकट्ठे हुए। जेल में कैदियों के बीच दंगे शुरू हुए और इसके बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी।

अटॉर्नी जनरल तारक साब ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि चार प्रॉसिक्यूटर इस मामले की जांच कर रहे हैं। विदित हो कि पुलिस थाना के नजदीक बने इस जेल में 60 कैदियों की क्षमता थी, लेकिन यहां अक्सर इसकी क्षमता से ज्यादा कैदी होते थे। बताया जा रहा है कि इस जेल में बंद कैदियों के पास नशीली दवा, मशीन गन और हथियार होते थे। फॉरेंसिक टीम भी मामले की जांच में जुटी है।

खबरों की मानें तो जेल के बाहर एकत्रित हुए हुए परिवार के लोगों को शाम तक पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी और आंसू गैस का इस्तेमाल कर उन्हें वहां से भगा दिया गया। हादसे में मारे गए एक कैदी के परिजन ने ट्वीट कर कहा है कि वह इंसाफ चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि यहां क्या हो रहा है?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper