व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश हुए माफिया डॉन बृजेश सिंह

वाराणसी। माफिया डॉन बृजेश सिंह को गैंगेस्टर एक्ट के एक मामले में सोमवार को व्हील चेयर पर बीएचयू अस्पताल से लाकर विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट) राजीव कमल पाण्डेय की अदालत में पेश किया गया। अदालत में उनके व उनके भाई हृदय नारायण सिंह उर्फहरि सिंह के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के एक पुराने मामले में सुनवाईचल रही है।

इसी मामले में सोमवार को पुलिस ने उन्हें बीएचयू अस्पताल से एम्बुलेंस से लेकर कोर्ट पहुंची, जहां उन्हें व्हीलचेयर पर बैठाकर अदालत कक्ष में ले जाया गया। चौबेपुर पुलिस ने वर्ष1995 में दोनों भाइयों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ दाखिल गैंग चार्ट में कई मुकदमों को दर्शाया गया है। मुकदमे में तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत अन्य गवाहों का बयान दर्ज हो चुका है। सोमवार को सुनवाई के दौरान आरोपी का बयान दर्ज किया गया।

जिसके बाद अदालत ने आरोपी को अपने सफाई में साक्ष्य देने का अवसर देते हुए मुकदमे की अगली सुनवाई के लिए 12 फरवरी की तिथि नियत कर दी। मुकदमे में तारीख पड़ने के बाद पुलिस कड़ी सुरक्षा में आरोपी एमएलसी बृजेश सिंह को वापस एम्बुलेंस से लेकर बीएचयू लौट गयी। मंगलवार को फिर से इसी अदालत में सिकरौरा नरसंहार कांड की सुनर्वाहोनी है। जिसमें भी एमएलसी बृजेश सिंह आरोपी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper