शब्द नहीं, आखें खोलेंगी प्यार का राज

नई दिल्ली: आपका मन भी कई बार करता होगा कि आप जिसे प्यार करती हैं, उसे वे सब बातें बताएं जो आप उसके लिए सोचती हैं। लेकिन शर्मीला स्वभाव ऐसा नहीं करने देता। शर्मीलेपन की वजह से दिल की बातें दिल में ही रह जाती हैं। दिल बोलना चाहता है, लेकिन बात जुबां पर आते-आते रुक जाती है।

इसके लिए परेशान नहीं होना चाहिए। आप अपने दिल के छुपे राज अपने लव पार्टनर से अपनी बॉडी लैंग्वेज के जरिए बता सकती हैं। प्यारी-सी स्माइल ही आपके पार्टनर को बता देगी कि आप उससे क्या चाहती हैं। इसे आप भी अपने लव एक्सप्रेशन को जाहिर करने के लिए आजमा सकती हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग स्माइल देते हैं, लेकिन अगले ही पल में वह स्माइल चेहरे से चली भी जाती है। हंसी आ रही हो या नहीं, बस हंस देंगे। लेकिन एक बात आपको बता दें कि अगर कोई आपको सचमुच में लाइक कर रहा है, तो उसके फेस पर आपको देखते ही स्माइल आएगी और देर तक बनी रहेगी।

आंखों को किसी भाषा की जरूरत नहीं होती। ये बिना बोले ही बहुत कुछ बोल जाती हैं। इसलिए अगर आप अपने लवर पर केवल एक प्यार की नजर डाल लेंगी, तो आप काफी कुछ बयां कर देगी। सच्चे प्यार की नजर को समझना कोई कठिन काम नहीं है। आपकी आंखें देख कर वह समझ जाएगा कि आप उसे पसंद करती हैं या नहीं। यही बात आप पर भी लागू होती है। यूं तो प्यार अनुभव करने की चीज होती है, लेकिन आप इसे अपनी गतिविधियों से भी जाहिर कर सकती हैं।

आप कई दिन से सोच रही हैं कि अपने पार्टनर को बताएं कि वह ही है, जो आपके सबसे नजदीक हैं। लेकिन अगर आपके दिल की बात दिल में ही रह जाती है, तो आपको उस पर पूरा ध्यान रखना चाहिए। उसकी हर बात को गौर से सुनें। उनके जितना नजदीक हो सके बैठें। उन्हें अपनी फीलिंग का अहसास करवाएं। अगर हो सके तो उन्हें हग करें। फिर देखें कि आपकी फीलिंग्स उन तक बिना बोले कैसे पहुंच जाएंगी।

आप उन्हें उनके निकनेम से बुलाकर देखें, तो फिर देखिए कि कैसे वे आपके प्यार को नहीं समझते। दरअसल, इस तरह का संबोधन आपके बीच में नजदीकियां लाता है। अगर आपको लग रहा है कि एक दिन तो कोई आपको पॉजिटिव साइन दे रहा है और दूसरे दिन इग्नोर कर रहा है, तो निराश न हों। इसका मतलब कि वह आपको पसंद कर रहा है। दरअसल, जैसे ही उसकी आपके लिए पसंद बढ़ती है तो वह आपको तुरंत पॉजिटिव साइन देगा और कई बार देगा, ताकि उसके दिल की बात आप तक पहुंच पाए।

लेकिन दूसरे दिन फिर उसे फील होता है कि वह कुछ ज्यादा आगे बढ़ रहा है, तो फिर वह यह शो करता है कि उसे आप में कोई रुचि नहीं है। ये नाइस और कोल्ड साइन भी प्यार जाहिर करने के लिए काफी है और ये आप भी बखूबी कर सकती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper