---- 300x250_1 ----
--- 300x250_2 -----

शर्मनाकः गैंगरेप करने वाले युवकों को पंचायत ने जूते मारकर छो़ड़ा, आहत लड़की ने लगा ली फांसी

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। अलीगढ़ के थाना दादों इलाके के गांव में दो लड़कों ने एक 16 साल की लड़की से गैंगरेप किया। मामला गांव की पंचायत में गया तो पंचायत ने ऐसा फैसला सुनाया जो लड़की के लिए हिला देने वाला देने वाला था। पंचायत ने दोनों लड़कों को 5-5 जूते मारने की बात कही और गांव में मुंह काला करवा कर घुमाया।

एक लड़की की इज्जत की कीमत गांव वालों की नजर में सिर्फ इतनी रह गई कि पंचायत करके आरोपितों को पांच-पांच जूते मरवा दिए और मुंह काला करके छोड़ दिया। पंचों के इस निर्णय से दुखी लड़की ने घर में आकर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। अब पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रही है। जानकारी के मुताबिक, 16 साल की लड़की सुबह शौच के लिए गई थी। घर आते समय गांव के दो युवक पीछे से आए और मुंह बंद कर उसे खेत में खींचकर ले गए। दोनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और धमकी देकर फरार हो गए।

किशोरी ने घर आकर पूरी घटना बताई। मामला पुलिस तक जाता इससे पहले आरोपितों के पक्ष के लोगों ने मामले को सुलझाने का प्लान बना लिया। आनन-फानन गांव में एक पंचायत बुलाई गई और किशोरी को भी बुलवा लिया गया। पंचों ने निर्णय लिया कि किशोरी दोनों को पांच-पांच जूते मारे। पंचों के सामने बेबस किशोरी ने ऐसा ही किया। फिर दोनों युवकों का मुंह काला कर के भविष्य में ऐसा करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

इस घटनाक्रम की पुलिस को कोई खबर नहीं लग सकी। इधर पंचायत से घर आकर किशोरी ने फंदा लगाकर जान दे दी। किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी, तब जाकर इलाके की पुलिस समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और किशोरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने गांव में घूम रहे दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी देहात अतुल शर्मा के मुताबिक, पिता की शिकायत पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper