शर्मनाक! अलीगढ़ में 5 हजार के लिए ढाई साल की मासूम की हत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची के साथ जो दरिंदगी हुई है उससे सुनकर, उसे देखकर पूरा देश हिल गया है। ढाई साल की बच्ची ट्विंकल जो अभी ठीक से खड़ी भी नहीं हो पाती होगी उसके साथ जाहिद और असलम ने जो हैवानियत की उसे किसी की भी रूह कांप जाएगी। जाहिद और असलम ने महज़ 5000 के लिए ढाई साल की बच्ची को बेरहमी से मार डाला। ट्विंकल को इंसाफ दिलाने के लिए अब पूरे देश से आवाज उठ रही है।

ढाई साल की ट्विंकल 30 मई को अचानक लापता हो गई थी और 2 जून को उसका शव मिला। पुलिस के मुताबिक बच्ची की हत्या बेइज्जती का बदला लेने के लिए मोहल्ले के ही जाहिद और असलम ने कर दी। बच्ची के घरवालों ने जाहिद को 40 हजार रुपये उधार दिए थे, जिनमें 35 हजार रुपये तो उसने वापस कर दिए थे लेकिन बाकी पांच हजार रुपये मांगने पर जाहिद ने अपनी बेइज्जती की बात कही थी।

जाहिद ने चेतावनी दी थी कि पैसे मांगने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा और दो जून को बच्ची का क्षत—विक्षत शव उसके घर के पास एक कूड़े के ढेर में दबा पाया गया। पोस्टमार्टम में मौत का कारण लेफ्ट चेस्ट पर पिटाई, सारी रिब्स टूटी हुई, लेफ्ट लेग फ्रेक्चर, सर में चोट, सीधा हाथ कंधे की तरफ से कटा होना, बहुत ज़्यादा पिटाई, बॉडी में कीड़े पड़ जाना जिससे हड्डी तक एक्सपोज़ होना बताया गया है।​ पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना के विरोध में कस्बे में लोग आमरण अनशन पर भी बैठे थे। परिवार के साथ-साथ स्थानीय लोग हत्याकांड के खुलासे की मांग कर रहे थे।

पुलिस का कहना है कि इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में गलत जानकारी फैलाई जा रही है जो किसी तरह से सही नहीं है। पुलिस के मुताबिक बच्ची का शव जरूर क्षत-विक्षत हालत में मिला था लेकिन उसके साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। अब जांच के लिए सैंपल को आगरा भेजा गया है। अलीगढ़ के एसएसपी ने आकाश कुलहरि ने कहा कि वारदात की गम्भीरता को देखते हुए दोनों अभियुक्त पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाए जाने की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। मामले की फास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई कराये जाने की भी प्रक्रिया शुरू की गयी है। कुलहरि ने बताया कि मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से कल पैदा हुए तनाव के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

अलीगढ़ के एसएसपी ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में टप्पल के थाना अध्यक्ष और इलाका इंचार्ज समेत पांच लोगों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलीगढ़ के ट्विंकल मर्डर पर ट्वीट कर कहा है कि जो दरिंदगी हुई वो बयां भी नहीं की जा सकती, जो दर्द उस बच्ची के माता-पिता सह रहे हैं वो हम सोच भी नहीं सकते। हमारे समाज को आखिर हो क्या गया है?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper