शशि थरूर पर सुषमा के हमले जारी, ट्वीट किया, मुझे सभी भारतीय भाषाओं गर्व

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सिर्फ हिंदी में ही शानदार भाषण नहीं देतीं, बल्कि वह अन्य भारतीय भाषाएं भी बोल लेती हैं, जिनमें से कुछ तो वह बहुत ही अच्छी तरह से बोल लेती हैं। उनके ट्विटर पर शेयर हुआ एक वीडियो भी इस बात की तस्दीक करता है। बता दें कि सुषमा ने यह खुलासा एक ट्वीट का जवाब देते हुए किया था, जिसमें उन लोगों को, जो हिंदी को भारत की अहम भाषा बनाना चाहते हैं, कुछ दक्षिण भारतीय भाषाएं सीखने की नसीहत दी गई थी।

सुषमा ने कर्नाटक के बेल्लारी में 1999 में दिए गए एक भाषण का वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह धाराप्रवाह कन्नड़ बोल रही हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मुझे सभी भारतीय भाषाओं पर गर्व है। मैं उनमें से कुछ स्पष्ट रूप से बोल लेती हूं। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र में हिंदी को आधिकारिक भाषा बनाने के मुद्दे पर बुधवार को लोकसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच तीखी बहस हुई थी। थरूर ने सुषमा से कहा था कि हो सकता है कि भविष्य का कोई प्रधानमंत्री या विदेश मंत्री तमिलनाडु से हो।

दरअसल, लोकसभा में सुषमा ने बुधवार को कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में हिंदी को आधिकारिक भाषा बनाने के लिए यदि जरूरत पड़ी तो सरकार चार सौ करोड़ रुपए खर्च करने से पीछे नहीं हटेगी। इस पर कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कहा था कि हिंदी केवल भारत की आधिकारिक भाषा है, वह राष्ट्रभाषा नहीं है। ऐसे में हिंदी को संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषा बनाने के लिए भारत को प्रयास क्यों करना चाहिए?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper