शहर के आवागमन वाले स्थानो को प्राथमिकता पर अतिक्रमण मुक्त करें : जिलाधिकारी

बरेली। जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने समस्त उप जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी धार्मिक स्थल पर अतिक्रमण हैं, उन्हें तत्काल हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि अभी भी शहर में ऐसी विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण होने की सूचना है जहां पर इसी कारण लोगों को आने जाने में कठिनाई होती है।

ज़िलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी कल कलेक्ट्रेट सभागार में सार्वजनिक/ धार्मिक स्थलों के चिन्ही करण आदि के सम्बंध में बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में नगर आयुक्त श्री अभिषेक आनंद, अपर जिलाधिकारी, नगर आरडी पांडे, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री वीके सिंह, नगर मजिस्ट्रेट श्री राजीव कुमार पांडे, उप जिलाधिकारी श्री कुमार धर्मेंद्र सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि सार्वजनिक स्थानों की एक अंतिम सूची तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर अभी तक अवैध खनन किया जा रहा है उन्हें चिन्हित कर तत्काल हटाया जाए। ज़िलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि किसी भी धार्मिक संरचना/ अतिक्रमण सार्वजनिक सड़क, गलियों आदि पर किया गया है तो उसे एक योजना बनाकर संबंधित धार्मिक संरचना के अनुयायियों अथवा इनके प्रतिनिधियों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा प्रस्तावित निजी भूमि पर 6 माह के अंदर स्थानांतरित किया जाए।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper