शहीद कैप्टन के दादा की मोदी से भावुक अपील-दिलासा मत दो, पाकिस्तान से बदला लो

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी और एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों के हमले में कैप्टन कपिल कुंडू सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए। शहीद कैप्टन के दादा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की है। उन्होंने भावुक अपील करते हुए कहा, हमें गर्व है कि पोता सीमा पर शहीद हुआ। हमारा इकलौता पोता था। हमने अपना सब कुछ खो दिया।

मोदी जी से कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान से इसका बदला लिया जाए। सिर्फ दिलासा देने से बात नहीं बनेगी। मात्र 23 साल के कैप्टन कुंडू गुरुग्राम (गुडग़ांव) के नजदीक रनसिका गांव के रहने वाले थे। वह अपनी विधवा मां के इकलौते लडक़े थे और 10 फरवरी को उनका जन्मदिन था। सेना की 15 जेएंडके लाइट इन्फेंट्री यूनिट के कैप्टन कपिल कुंडू जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में तैनात थे। कैप्टन कपिल से बड़ी उनकी दो बहनें हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।

कैप्टन कुंडू की पढ़ाई पटौदी जिले के डिवाइन डेल इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। साल 2012 में उनका एनडीए में चयन हुआ था, जहां से वे इंडियन अर्मी के लिए चुने गए थे। एनडीए में ट्रेनिंग के दौरान उनके जोशीले व्यवहार से हर कोई परिचित था।

बता दें कि पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में एलओसी पर गोलाबारी की। पाक ने इस हमले में एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों का भी इस्तेमाल किया था। पाक गोलाबारी में शहीद होने वाले चार भारतीय सैनिकों के नाम हैं-कैप्टन कपिल कुंडू, राइफलमैन राम अवतार, राइफलमैन शुभम सिंह और हवलदार रोशन लाल।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper