शहीद सिपाही के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को शामली मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मी अंकित तोमर की वीरता और साहस की प्रशंसा करते हुए उनके परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है.मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

आर्थिक सहायता के रूप में 40 लाख रुपये शहीद की पत्नी व 10 लाख रुपये उनके माता-पिता को दिए जाएंगे. बता दें कि 2 जनवरी को शामली के कैराना में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान अंकित तोमर घायल हो गए थे. साथ ही एक इंस्पेक्टर को भी गोली लगी थी. अंकित को पहले मेरठ में एडमिट कराया गया था, बाद में उन्हें नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई.

गुरुवार को पैतृक गांव बागपत में इनका अंतिम संस्कार किया गया. गौरतलब है कि शहीद सिपाही अंकित तोमर बागपत जिले के बाजितपुर गांव के मूल निवासी थे. वे अपने पीछे 3 वर्ष की बेटी और 3 माह का बेटा छोड़ गए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper