शादीशुदा होते हुए भी कभी मां नहीं बनीं अरुणा ईरानी, जानिए क्या थी वजह

अरुणा ईरानी अपने समय की जानी मानी और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक थी जी कई दशकों से इंडस्ट्री में काम किया है उन्होंने न सिर्फ फिल्म बल्कि टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया है वह न सिर्फ अपनी एक्टिंग खूबसूरती बल्कि अपने डांस के लिए भी काफी फेमस है। अपने करियर में उन्होंने ज्यादातर सपोर्टिंग और नेगेटिव रोल किये है पर लोगो ने उन्हें हर रूप और किरदार में पसंद किया है पर इस इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल किया था वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनके भाई बहनों में वह सबसे बड़ी हैं उनके आठ भाई बहन हैं।

अरुणा ईरानी ने परिवार हालात को देखते हुए छठी क्लास तक ही पढ़ाई की और फिर वह काम की तलाश में लग गई थी और सिर्फ 15 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई और अच्छी बात ये है की उन्हें सफलता भी मिली उनकी पहली फिल्म गंगा जमुना थी। अपने करियर के दौरान उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी,गुजराती सहित पांच सौ से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और अपनी खास पहचान बनाई अपने काम के लिए उन्हे साल 1984 में फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था।

वही बात करे उनकी लव लाइफ के बारे में तो अरुणा का नाम एक्टर महमूद से भी जुड़ा था इसके साथ ही ये बताया जाता अहा की उनकी शादी की हो गई थी पर अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर महमूद ने उन्हें सिर्फ अपना एक अच्छी दोस्त बताया था उन्होंने कभी शादी नहीं की और ना ही दोनों कभी एक दूसरे के इश्क में थे। वही पहली बार कुक्कू से मिली थी और उस समय उनकी उम्र 40 साल से ज्यादा हो चुकी थी।उन्होंने कुकु से शादी करने का फैसला किया पर जब डॉक्टर से बच्चे के लिए सलाह ली तो डॉक्टर ने कहा 40 से ज्यादा उम्र हो चुकी है और ऐसे में बच्चे के लिए सोचना ठीक नहीं है जेनरेशन गैप हो जाएगा और ज़िन्दगी साथी की जरूरत है।

इसलिए आप शादी करिए पर बच्चे के लिए ना सोचे उस फैसले को लेकर अरुणा ने कहा “मुझे लगता है उस समय उन्हें डॉक्टर ने सही सलाह दी थी.क्योंकि यदि उनका बच्चा हुआ होता तो वह और उनका बच्चा दोनों को घुटन महसूस कर रहे होते” शादी के बाद उन्होंने निर्णय लिया कि वह कभी मां नहीं बनेगी ना ही कभी बच्चों को जन्म देंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper