शादी का लहंगा खरीदते समय इन बातों का रखे खास ख्याल

अगर आपकी हाइट अच्‍छी है परन्तु आपका वेट ज्‍यादा नहीं हैं तो फिर आपको घेरदार लहंगा ही पहनना चाहिए इससे आपकी हाइट ज्‍यादा नहीं लगेगी वहीं पर अगर आपकी हाइट छोटी है और हेल्‍थ ज्‍यादा है तो फिर घेरदार लहंगा पहनने की बात आप भूलकर भी न सोचें क्योकि आप इसमें मोटी दिखेंगी आपके ऊपर फिर बारीक डिजाइन वाला लहंगा बहुत अच्‍छा लगेगा।

अपनी हाइट, वेट और कलर को सूट करने वाला ही डिजाइन चूज करें क्योंकि यह बिलकुल ज़रूरी नहीं है कि जो लहंगा आपको खूबसूरत लग रहा हैं वह पहनने पर भी उतना ही जंचेगा। अगर आप हेल्दी हैं और साथ ही साथ आपकी हाइट भी अच्‍छी है तो फिर फि‍टिंग वाला लहंगा आप पर खूब जचेगा इससे आपका मोटापा भी दब जाएगा और आप थोड़ी सी पतली लगेंगी ।

अगर आपका रंग गोरा है तो फिर आप किसी भी रंग का लहंगा चुन सकती हैं पिंक, सॉफ्ट पेस्टल, पीच या लाइट सॉफ्ट ग्रीन जैसे रंग आप पर बहुत ज्यादा अच्‍छे लगेंगे और अगर आपका रंग गेहुंआ है तो फिर आप इन रंगों का चुनाव कर सकती हैं जैसे कि नेवी ब्लू, रूबी रेड, ऑरेंज रस्ट, रॉयल ब्लू, गोल्डन आदि वहीं पर पेस्टल कलर को चुनने से बचें।

डस्की ब्‍यूटी पर ब्राइट कलर जैसे कि लाल, मजेंटा, नारंगी आदि कलर बहुत ही अच्‍छे लगते हैं और अगर आप बांग्ला, साउथ इंडियन या गुजराती हैं तो फिर सफेद रंग चुनने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। इस बात का खास ध्यान रखें कि अगर लहंगा बहुत भारी वर्क वाला हो तो फिर दुपट्टा हल्का लें और अगर दोनों ही भारी वर्क वाले होंगे तो फिर आपकी ज्‍वैलरी का लुक अच्‍छा नहीं आएगा और आपका लुक बहुत भारी लगेगा इसीलिए लहंगा इतना भारी कभी न खरीदें कि आप उसे संभाल ही न पाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper