शादी की आड़ में लूट करने वाले गैंग का भंडाफोड़, सुहागरात पर ही सबकुछ लूटकर फरार हो जाती थी लुटेरी दुल्हन

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शादी की आड़ में लूट करने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। जिले के अतरौली के रहने वाले एक शख्स की शिकायत पर पुलिस ने गिरोह के आठ लोगों को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि पहले फर्जी शादी का नाटक कर गिरोह की महिला किसी के घर में दुल्हन बनकर जाती थी और सुहागरात पर नशीली दवा पिलाकर घर के सभी लोगों को बेहोश कर देती थी। इसके बाद यह लोग सारा सामान लूटकर बड़े आराम से शहर छोड़कर फरार हो जाते थे।

पुलिस के मुताबिक, अरेस्ट किए गए आरोपियों ने हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक ऐसी ही वारदात की बात कबूल की है। अलीगढ़ पुलिस ने बताया है कि अतरौली के एक युवक के साथ भी यही वारदात होने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही गैंग पकड़ा गया। इस गैंग के 8 लोगों को अरेस्ट कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक सिटी कुलदीप सिंह के मुताबिक, अतरौली के राजेश ने यह इल्जाम लगाया था कि पहली पत्नी की मौत के बाद वह दूसरा विवाह करना चाहता था। इसी तलाश में वह इस गैंग के संपर्क में आया। इस गैंग ने उसे पहले झारखंड आने के लिए कहा और वहां ढाई लाख रुपए छीन कर उसे भगा दिया। वहीं, राजेश भी बदला लेने के इरादे से इस गिरोह के संपर्क में रहा और झांसा देकर सभी को यहां बुला लिया।

मंगलवार को इस गिरोह के 8 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार किए गए लोगों में फूलवती तिर्की निवासी सुगड़ा थाना सिमडेगा झारखंड, उर्मिला देवी निवासी कोठी थाना जाड़ी गुलमा, शांति देवी निवासी लोहगरदगा झारखंड, रहीम अंसारी, कलीम खान, हाल निवासी राइट लोधा मूल निवासी झारखंड, सईद अंसारी निवासी जीतलीद थाना पैये लोहरदगा झारखंड, लक्ष्मण लोहरा निवासी पोहाह थाना भद्रा जिला लोहागरदगा का नाम शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper