शादी में दुल्हन मेकअप करते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान

नई दिल्ली: अपनी शादी के दिन सबसे अच्छा दिखने के लिए नेचुरल स्किनकेयर उत्पादों का इस्तेमाल करें और महीन रेखाओं को छिपाने के लिए मिनरल मेकअप करें। ‘अवीनो इंडिया’ के त्वचा विशेषज्ञ राज पारिख और ‘स्टारस्ट्रक वेडिंग डिजाइनर’ की वेडिंग प्लानर आशमीन मुंजाल ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* मॉइश्चराइजर का चयन करते समय प्राकृतिक रूप से सक्रिय इंग्रीडिएंट वाले उत्पाद खरीदें क्योंकि प्रकृति में आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करने, मुलायम बनाने की क्षमता होती है।

* बाजार में कई नैचुरल उत्पाद उपलब्ध होते हैं, इनमें से एक आसान और सुरक्षित विकल्प जई का इस्तेमाल है। जई में मौजूद विशेष तत्व त्वचा में नमी बरकरार रख रूखेपन, खुजली आदि से बचाते हैं।

* सर्दी के मौसम में होने वाली शादियों के लिए त्वचा को उचित तरीके से ब्लीचिंग, थ्रेडिंग की जरूरत होती है। शुष्क मौसम में मसाज की गई त्वचा बेहद महत्वपूर्ण है।

* रूखेपन और महीन रेखाओं को छिपाने के लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप अच्छा होता है, क्योंकि यह हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त है। अगर आप सामान्य तरीके से फाउंडेशन लगाने के बजाय एयर-ब्रश का इस्तेमाल कर रही हैं तो एयर ब्रश में सिलिकॉन मेकअप रखें।

* देर तक टिकने वाले लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। अंतिम क्षणों में किसी प्रकार की समस्या से बचने के लिए शादी के कई दिन पहले से ही लिपस्टिक लगाकर देख लें कि यह आपके लिए कितना उपयुक्त है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper