शादी से पहले लिव इन रिलेशन में रह चुके हैं ये बॉलीवुड कपल्स, किसी की बनी बात तो किसी का टूटा रिश्ता !

लखनऊ: भले ही हम और आप कितने भी मॉर्डन क्यों न हो गए हों लेकिन आज भी हमारे समाज में ‘लिव-इन रिलेशनशिप’ को बुरी नजर से देखा जाता है। शादी से पहले एक लड़का और एक लड़की का अपनी इच्छानुसार एक ही छत के नीचे पति-पत्नी की तरह रहना लिव-इन रिलेशनशिप कहलाता है। हालांकि, लिव-इन रिलेशनशिप न केवल एक दंपति को कानूनी रूप से एक रिश्ते में लिप्त होने से पहले अपने साथी को जानने का मौका देता है, बल्कि रिश्ता टूटने पर पारिवारिक ड्रामा और लंबी अदालती प्रक्रियाएं भी लिव इन में आने के बाद न के बराबर हो जाती हैं।

हालांकि, आजकल की युवा पीढ़ी ने लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के पीछे अपने कई तर्क ढूंढ लिए हैं, लेकिन सामाजिक वास्तविकता अभी भी कुछ और ही है। मेट्रो सिटीज में शादी से पहले लिव-इन में रहने वाला कल्चर अब आम हो गया है, जिससे बॉलीवुड कपल्स भी अछूते नहीं हैं, जिन्होंने लिव इन में रहने के बाद शादी की तो वहीं कुछ अलग भी हो गए।

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली.

अनुष्का शर्मा और उनके पति विराट कोहली भी उन कपल्स में से एक हैं, जिन्होंने शादी करने से पहले लिव इन में रहने का फैसला किया। लिव इन रिलेशन में रहकर अनुष्का-विराट ने न केवल एक-दूसरे को जाना बल्कि आपसी समझ सूझबूझ से अपने रिश्ते को परफेक्ट बनाया।

सैफ अली खान- करीना कपूर.

साल 2012 में शादी के बंधन में बंधने से पहले सैफ अली खान और करीना कपूर ने लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया था। सैफ और करीना ने लिव इन में रहकर न केवल अपने रिश्ते को समय दिया बल्कि करीना ने लिव-इन रिलेशनशिप फॉर्मूले को आजमाते हुए इसे सबसे सुखद अनुभव बताया।

रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ.

जब रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की डेटिंग की अफवाहें शुरू हुईं तो इस कपल्स ने कुछ समय के लिए बांद्रा के एक पॉश अपार्टमेंट में साथ रहने का फैसला किया था। हालांकि, छह सालों तक एक रिश्ते में रहने के बाद यह कपल हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गया। हालांकि, ब्रेकअप के बाद कटरीना को खुद को संभालने में काफी समय लगा था।

अनुराग कश्यप-कल्कि कोचलिन.

चार साल लिव इन रिलेशन में रहने के बाद साल 2011 में अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन शादी के दो सालों बाद ही अनुराग और कल्कि एक-दूसरे से हमेशा-हमेशा के लिए अलग-अलग हो गए। हालांकि, दोनों के अलग होने की कोई ठोस वजह अभी तक सामने नहीं आई लेकिन दोनों के रिश्ते से एक बात सीखी जा सकती है कि कभी-कभार लिव इन में रहने के बाद भी पार्टनर की चीजें पसंद नहीं आतीं डिलिवरी के कुछ दिन बाद करीना कपूर से पूछा गया था ये सवाल, बेबो ने बताया था कैसे पति सैफ ने किया सपोर्ट.

Source: Navbharat Times

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper