शामली में दुकानों पर धडाधड छापेमारी से मचा हडकंप, लिए गए 19 सैंपल

शामली। जिला कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार यादव के नेतृत्व में गठित जांच टीम ने मंगलवार को कई खाद व बीज की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान करीब 19 दुकानों से बीज के नमूने जांच के लिए गए। इस दौरान दुकानों पर बीज के स्टॉक आदि भी चेक किए गए। कृषि अधिकारी ने बताया कि किसानों को गुणवत्तायुक्त बीज की उपलब्धता तथा निर्धारित दर पर बिक्री सुनिश्चित करने हेतु शामली, कांधला, कैराना, थानाभवन, जलालाबाद, थानाभवन आदि क्षेत्रों में विभिन्न बीजों की दुकानों पर छापेमारी की गई है।

छापेमारी के दौरान बीज विक्रेताओं को बीज बिक्री पर किसानों को कैश मैमो देने के साथ-साथ स्टॉक रजिस्टर को अपडेट रखने के निर्देश दिये गये। उन्होंने बताया की प्राप्त नमूनों को शीघ्र ही जॉच हेतु प्रयोगशाला मे भेजा जायेगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद में रबी फसलों की बुवाई का कार्य शुरू हो गया है और जिले में बीजों की कोई कमी नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper