शामली में निकाय चुनाव के लिए खुराफातियों पर शिकंजा कसना शुरू

शामली। निकाय चुनाव शांति पूवर्क संपन्न कराने के लिए पुलिस ने खुराफातियों के विरूद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जिला बदर एवं लापता हिस्ट्रीशीटर निकाय चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे। इसके लिए पुलिस ने विकास खंड कार्यालय को पत्र लिख दिया हैं। इसके अलावा मुचलका पाबंद कराने के लिए 500 खुराफातियों की सूची बीट दरोगाओं की सहायता से तैयार कर ली गई है।

आगामी निकाय चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। अति संवेदनशील की श्रेणी में शामिल कैराना कोतवाली से 135 बदमाशों को जिला बदर कराने के लिए पुलिस ने एडीएम कोर्ट में वाद दायर कर दिया हैं। मौजूदा समय में 15 बदमाश कोतवाली से जिला बदर हैं। इसके साथ ही कोतवाली में करीब 162 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की लिस्ट मौजूद है। जिनमें से 21 हिस्ट्रीशीटरों की मौत हो चुकी हैं। 17 हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद हैं तथा 16 हिस्ट्रीशीटर लापता हैं।

कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार त्यागी ने बताया कि लापता हिस्ट्रीशीटर व जिला बदर बदमाश निकाय चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे। लापता हिस्ट्रीशीटरों की वोट न बन सके इसके लिए नगर पालिका व एसडीएम कार्यालय को लापता हिस्ट्रीशीटरों की सूची भेजी गई है। अगर लापता हिस्ट्रीशीटर अपनी वोट बनवाने के लिए बीएलओ के पास आते है तो उनके आधार कार्ड व निवास प्रमाणपत्र लिए जाएंगे। वहीं करीब 500 खुराफातियों को मुचलका पाबंद करने के लिए उनकी सूची तैयार कर ली गई हैं। निकाय चुनाव में किसी भी खुराफाती ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper