शार्ट न्यूज़ का नया अड्डा बना टी-ब्रेक ऐप्लिकेशन

लखनऊ: अब ब्रेकफास्ट के साथ लें अख़बार की जगह टी-ब्रेक पल पल की खबर, सिर्फ टी-ब्रेक पर आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अमूमन 90 प्रतिशत लोगों के पास न तो अखबार पढ़ने का समय है, न ही टीवी पर न्यूज़ चैनल्स चेंज करने का। बेहद व्यस्त दिनचर्या के कारण खुद को अपडेट रखना भी बेहद मुश्किल हो गया है। हालांकि टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर काम का शॉर्टकट ढूंढना काफी आसान है।

इसी तरह टी-ब्रेक ऐप्लिकेशन आपकी न्यूज़ अपडेशन की हर जरुरत को महज एक क्लिक पर पूरा करती है। हिंदी व अंग्रेजी भाषा में संचालित इस ऐप पर 40 से 80 शब्दों के बीच छोटी बड़ी हर खबर का सार पढ़ा जा सकता है। खास बात यह है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर चलने वाली ट्रेंडिंग व यूनिक खबरें भी टी-ब्रेक ऐप पर मिलती हैं। टी-ब्रेक पर माय फीड सेक्शन में जाकर, राजनीति, खेल, मनोरंजन, अजब गजब जैसी कैटेगरी में अपनी पसंदीदा कैटेगरी का चुनाव किया जा सकता है।

टी-ब्रेक ऐप के फाउंडर अतुल मलिकराम ने बताया कि “थोड़ा ही काफी है, टैग लाइन के साथ टी-ब्रेक का मकसद कम समय में रीजनल, नेशनल व इंटरनेशनल ख़बरों से आम जन को अपडेट रखना है। इसका आसान यूजर इंटरफ़ेस आपको वीडियो-नॉन वीडियो कटेंट का एक अलग अनुभव प्रदान करता है।

टी-ब्रेक की विशेषताओं पर नजर डालें तो यह हिंदी और अंग्रेजी भाषा में ख़बरों का संक्षिप्त रूप पेश करता है। इस समाचार ऐप पर खेल, मनोरंजन से लेकर केंद्रीय व प्रादेशिक गतिविधियों समेत अंतराष्ट्रीय स्तर पर हो रही सारी हलचल से जुड़ी खबरें आसानी से पढ़ी जा सकती है। यह एक निजी न्यूज़ ऐप है जो महज 400 शब्दों में ख़बरों का आदान प्रदान करता है. हिंदी और अंग्रेज़ी ख़बरें एक ही ऐप पर उपलब्ध हैं, जिसके लिए सेटिंग्स में जाकर भाषा बदल सकते हैं। T-Break पर किसी भी खबर के मूल सोर्स का जिक्र भी होता है। ताकि आप पूरी खबर एक टैब पर ही पढ़ सकें। यहाँ देश विदेश के बड़े विश्वस्नीय पब्लिकेशन से ली गयी जानकारियां उपलब्ध होती है, जो पाठक को भ्रमित होने से रोकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper