शाहजहांपुर में चिता से शव का सिर चुराने के आरोप में 2 गिरफ्तार

शाहजहांपुर । उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दो लोगों को कथित तौर पर काला जादू करने के लिए जलती चिता से एक शव का सिर काटकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी अभी फरार है। घटना मंगलवार रात तिलहर थाना क्षेत्र के पिपरोली गांव की है।

अतिरिक्त एसपी (ग्रामीण) संजीव कुमार बाजपेयी ने कहा, “आरोपियों की पहचान उपेंद्र, सुरेंद्र कुमार और मनोज के रूप में की गई है, सभी की उम्र 30 के बीच की है। उन पर आईपीसी की धारा 297 (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए अतिचार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपी नशे की हालत में थे। उपेंद्र और मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन सुरेंद्र फरार है।”

एएसपी ने बताया कि 60 वर्षीय कुबेर गंगवार की स्वाभाविक मौत हो गई थी और उनके परिवार के सदस्य मंगलवार की दोपहर में गांव के बाहर एक श्मशान घाट में चिता को आग लगाकर चले गए। देर रात एक स्थानीय निवासी ने परिवार को सूचना दी कि तीन लोगों ने जलती चिता से सिर काटकर ले गए।

जल्द ही पुलिस को सूचना दी गई और आरोपी के पास से सिर बरामद कर लिया गया। गंगवार के बेटे विशाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक तांत्रिक ने तीनों आरोपियों से कहा था कि वे अंतिम संस्कार की चिता से एक खोपड़ी लाकर उसे दे, तो अनुष्ठान कर वह अपनी मंत्र-शक्ति से तीनों को अमीर बना देगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper