शाहरुख खान के बच्चे किस धर्म का पालन करते हैं?

वह बॉलीवुड के किंग खान हैं। कुछ उसे राजा कहते हैं। वह हर किसी के पसंदीदा शाहरुख खान हैं। सफलता दोनों हाथों के लिए खुली है।

व्यक्तिगत जीवन में मुस्लिम नायक। अभिनेता की शादी गौरी चिबर से हुई है। गौरी एक पंजाबी हिंदू परिवार की बेटी है। शाहरुख एक हिंदू पत्नी के परिवार में तीन बच्चों के पिता हैं। उनके बच्चों के धर्म के बारे में अक्सर चर्चाएँ सुनी जाती हैं। बहुतों ने जिज्ञासा व्यक्त की।

शाहरुख ने एक कार्यक्रम में इस जिज्ञासा का जवाब दिया है। उन्होंने कहा, ‘हम इस मुद्दे पर हिंदुओं या मुसलमानों के साथ चर्चा नहीं करते हैं। मेरी पत्नी हिंदू है, मैं मुस्लिम हूं, और बच्चे भारतीय हैं। मुझे लगता है कि यह पहचान उनके लिए आदर्श है।

अभिनेता ने आगे कहा कि स्कूल में प्रवेश के समय फॉर्म में धर्म का उल्लेख है। जब मेरी बेटी एक दिन छोटी थी, तो उसने मुझसे पूछा, what पिताजी, हम किस धर्म के हैं? ’मैंने वहां लिखा था कि हम भारतीय हैं, कोई धर्म नहीं है। रहने की कोई जरूरत नहीं है। मेरा बेटा आर्यन और बेटी सुहाना किसी समुदाय विशेष से नहीं हैं। और चूंकि उपनाम ‘खान’ मेरे पास है, इसलिए उन्हें इसे लेना होगा।

उन्होंने खुद के बारे में कहा, “अगर पाँच दैनिक प्रार्थनाओं की बात मानी जाए, तो मैं पवित्र नहीं हूँ।” लेकिन मैं एक मुसलमान हूं। मैं इस्लामिक विचारधारा में विश्वास करता हूं। मेरी राय में, इस्लाम एक सुंदर धर्म है और बहुत अनुशासित है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper