शाहरुख खान को ममता ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जन्मदिन के मौके पर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को शुभकामनाएं प्रेषित की है। रात 12 बजे के करीब मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं प्रेषित की। ममता ने लिखा कि सदा आकर्षक व्यक्तित्व वाले मेरे प्यारे भाई आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। शाहरुख खान को पश्चिम बंगाल का ब्रांड मास्टर बनाकर हम बहुत गौरवान्वित हैं। मैं शुभकामना देती हूं कि वह हमेशा इसी तरह से देश और दुनिया का मनोरंजन करते रहें और जीवन में हर तरह की सफलता हासिल करें।

इसके साथ ही उन्होंने कोलकाता में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मुलाकात की संभावना व्यक्त करते हुए लिखा कि, हम लोग जल्द ही कोलकाता फिल्मोत्सव में मिलेंगे।उल्लेखनीय है कि कोलकाता में 10 से 17 नवम्बर तक अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया गया है जिसमें शाहरुख खान समेत अमिताभ बच्चन, महेश भट्ट, शर्मिला टैगोर के अलावा देश दुनिया से फिल्मी हस्तियां उपस्थित होंगी। अपने शानदार अभिनय की वजह से बॉलीवुड का बादशाह, किंग खान, रोमांस किंग के नामों से पुकारे जाने वाले शाहरुख खान आज 53 साल के हो चुके हैं।

मां- बाप और पति ने छोड़ा साथ तो रक्षक ही भक्षक बन गए, पढ़िए पूरा मामला

खान ने रोमैंटिक नाटकों से लेकर ऐक्शन थ्रिलर जैसी शैलियों में 75 हिन्दी फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए उन्होंने तीस नामांकनों में से चौदह फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं। वे और दिलीप कुमार ही ऐसे दो अभिनेता हैं जिन्होंने 07 फिल्मफेयर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार आठ बार जीता है। साल 2005 में भारत सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा के प्रति उनके योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper