शाही राजघराने से ताल्लुक रखती हैं ये 6 हसीन अभिनेत्रियां, बॉलीवुड पर करती हैं राज

मुंबई: बॉलीवुड (bollywood) में आपने हसीन से हसीन अभिनेत्रियां देखी हैं. जिनकी सुंदरता की पूरी दुनिया दिवानी हैं. पर कुछ एक्ट्रसेस ऐसी भी हैं जो पर्दे पर जैसी नजर आती हैं वैसी रियल लाइफ में बिल्कुल भी नहीं हैं. भले ही पर्दे पर हर तरह का किरदार निभाया हो लेकिन असल जिंदगी में कुछ अभिनेत्रियां शाही जीवन जीती हैं और महारानियां हैं. इन शाही अभिनेत्रियों की लिस्ट में कई ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने राजघराने की परवाह किए बगैर ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा है.

अदिति राव हैदरी
बॉलीवुड का जाना-पहचाना चेहरा अदिति राव हैदरी (aditi rao hydari) अक्सर अपने बोल्ड और ट्रेडिशनल लुक की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. पर बहुत कम लोग जानते हैं कि, अदिति का जन्म राजघराने में हुआ है और अदिति, किरण राव की चचेरी बहन ही हैं.aditi rao hydari royal familyबस फर्क इतना है कि, किरण का ताल्लुक एक शाही खानदान से है तो अदिति दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती हैं. क्योंकि, असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की पोती अदिति हैं और जे. रामेश्वरम वनापर्थी के राजा अदिति के नाना हैं.

भाग्यश्री
फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ आप सभी ने देखी होगी. इस फिल्म में भाग्यश्री (bhagyashree) के साथ सलमान खान मुख्य किरदार में थे और इसी फिल्म से रातों-रात भाग्यश्री मशहूर हो गई थीं. अब एक्ट्रेस लंबे वक्त से ग्लैमर की दुनिया से दूर है.bhagyashree royal familyभाग्यश्री का महाराष्ट्र के सांगली राजघराने में जन्म हुआ है और इनके पिता का नाम श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन है. वैसे एक्ट्रेस का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है. फिलहाल एक्ट्रेस अपने पति हिमालय दासनी के साथ अलग दुनिया बसा चुकी हैं.

आमिर की पत्नी
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को सब जानते हैं और उनकी पत्नी किरण राव (kiran rao) भले ही एक्ट्रेस नहीं हैं लेकिन, एक राइटर, प्रोड्यूसर औऱ डायरेक्टर हैं.Kiran-Rao-royal-familyपर इन सबसे ऊपर अगर बात करें तो किरण राव शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं. तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने में किरण का जन्म हुआ था.

सोनल चौहान
बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी के साथ फिल्म जन्नत से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनल चौहान (sonal chauhan) का जन्म शाही खानदान में हुआ है.sonal chauhan royal familyइस फिल्म से सोनल को पहचान मिली थी और सोनल उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं इनका परिवार मैनपुरी जिले में है. पर बहुत कम लोग ही सोनल के राजघराने के बारे में जानते हैं.

सोहा अली खान
बॉलीवुड में पटौदी खानदान एक जाना-माना नाम है और सोहा अली खान (soha ali khan) एक राजकुमारी हैं. जी हां, सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक क्रिकेटर के साथ-साथ भोपाल के नवाब रहे हैं.soha ali khan royal familyवहीं उनका दादा आठवें पटौदी थे, दादा और पिता के बाद अब सोहा के भाई यानि सैफ अली खान ही अपने शाही खानदान के वंश को आगे बढ़ा रहे हैं. इनका पटौदी घराना भी काफी सुर्खियों में रहता है.

रिया सेन
एक्ट्रेस रिया सेन (Riya sen) को कई फिल्मों में देखा गया है लेकिन कम लोग जानते हैं कि, रिया भी एक राजकुमार ही हैं और उनका जन्म शाही परिवार में हुआ है. दरअसल, रिया और राइमा के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से हैं और दादी इला देवी कूच बिहार की राजकुमारी थींriya sen royal familyजबकि पर दादी इंदिरा राजे बड़ोदा के सयाजीराव गायकवाड़ III की इकलौती बेटी थीं. इस तरह रिया और राइमा भी राजघराने से ही ताल्लुक रखती हैं. जिन्हें भले ही किसी चीज की कमी नहीं रही मगर इन सभी एक्ट्रेसेस ने राजघराने और शाही जीवन को छोड़ ग्लैमर दुनिया चुनी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper