शिवराज कैबिनेट में विस्तार की सुगबुगाहट तेज, ये विधायक बन सकते हैं मंत्री!

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गयी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है, इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं, कि कैबिनेट में एक छोटा विस्तार फिर से किया जा सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अब तक मंत्रीमंडल में इंदौर का प्रतिनिधित्व नहीं है। ऐसे में इंदौर से दो विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि विस्तार में कुल तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

शिवराज सिंह कैबिनेट में विस्तार की अटकलें मुख्यमंत्री की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के बाद शुरू हुई हैं। शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह राज्यपाल से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद राजभवन से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए समय मांगा गया। इसके बाद ही सियासी गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हुई और नए मंत्रियों ने नाम पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

बीजेपी के अंदर से मिल रही जानकारी पर यकीन करें तो तीन नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। इसमें इंदौर के दो विधायकों का नाम सामने आ रहा है वे हैं सुदर्शन गुप्ता और रमेश मेंदोला। शिवराज कैबिनेट में इससे पहले पिछले महीने हुए कोलारस और मुंगावली उप चुनाव के बाद बदलाव हुआ था। उस वक्त तीन नए मंत्री कैबिनेट में शामिल हुए थे। उस वक्त नारायण सिंह कुशवाहा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था जबकि दो अन्य को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper