शिवराज ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 3 नए मंत्री बने

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में आयोजित समारोह में तीन नए मंत्रियों के शपथ दिलाई। राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित समारोह में राज्यपाल पटेल ने नारायण सिंह कुशवाहा, जालम सिंह पटेल और बालकृष्ण पाटीदार को शपथ दिलाई। कुशवाहा को केबिनेट और शेष दो को राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। गरिमामय समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अनेक मंत्री उपस्थित थे।

तीन मंत्रियों के शपथ लेने से पहले शिवराज मंत्रिमंडल में 19 केबिनेट और नौ राज्य मंत्री थे। इस तरह कुल 28 मंत्री थे, जो अब बढ़कर 31 हो गए है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव हैं। इस लिहाज से मंत्रिमंडल विस्तार की सभी को खासतौर से सत्तारूढ़ दल भाजपा के नेताओं को इसकी काफी प्रतीक्षा थी। 230 सदस्यीय विधानसभा में राज्य में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। इस विस्तार से पहले मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के अलावा 19 कैबिनेट और नौ राज्य मंत्री थे।

बता दें कि, गुरुवार रात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने राज्यपाल से मुलाकात कर समय मांगा था। इसके बाद शुक्रवार को दिन भर शपथग्रहण समारोह की तैयारियां चलती रहीं। राज्य सरकार की ओर से सामान्य प्रशासन विभाग ने आमंत्रण पत्र छपने के लिए भेज दिए थे। जिसके बाद संभावना जताई जाने लगी कि कैबिनेट में तीन चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper