शीतलहर में कांपा उत्तर प्रदेश, लखनऊ के स्कूल-कॉलेजों में बढ़ाई गई छुट्टियां

लखनऊ: उत्तर भारत समेत पूरे उत्तर प्रदेश में गलन भरी सर्दी से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। महोबा समेत कई जिलों में बारिश से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। इसको देखते हुए लखनऊ के डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्री प्राइमरी से क्लास 12 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 28 दिसंबर तक पूर्णतया बंद रहेंगे। उक्त अवधि में पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्जाम/प्री बोर्ड एग्जाम विद्यालयों द्वारा करायी जायेगीं। उक्त का अनुपालन समस्त विद्यालयों द्वारा कड़ाई से किया जाए।

आपको बता दें कि ठंड के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बुन्देलखंड, कानपुर व आसपास जिलों में सर्दी की चपेट में आकर 12 लोगों ने दम तोड़ दिया। उधर, कोहरे से यातायात भी पूरी तरह से चौपट हो गया है। यहां सर्दी से मरने वालों की संख्या 50 से ऊपर पहुंच चुकी है। इसके अलावा मंगलवार को बांदा, कानपुर देहात, उन्नाव और औरैया में भी सर्दी से एक-एक मौत हुई। औरैया में ठंड के चलते 13 दिन के बच्चे की जान चली गई।

दिल्ली की सर्दी ने तोड़ा 22 साल का रिकॉर्ड
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कड़ाके की ठंड से स्थिति बेहाल रही। दिल्ली की सर्दी हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है। दिल्ली की सर्दी ने 22 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मंगलवार सुबह 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ चारों ओर घना कोहरा छाया रहा। दिसंबर में दर्ज किया गया यह दूसरा सबसे कम तापमान है। इससे पहले 19 दिसंबर को तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper