शीत लहर के चलते यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कब तक चलेंगी छुट्टियां

लखनऊ. देशभर के कई राज्यों में जबरदस्त शीतलहर देखी जा रही है. जिस कारण से कई जगहों पर स्कूली बच्चों के लिए शीतकालीन अवकाश आगे बढ़ाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के 2 जिलों में भी शीत लहर को देखते हुए शीतकालीन अवकाश घोषित किए गए हैं. यह शहर हैं लखनऊ और फिरोजाबाद.

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 4 से 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. लखनऊ के डीएम ने आदेश जारी कर 7 जनवरी तक जिले में 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां घोषित की हैं. डीएम ने बढ़ती शीत लहर के कारण यह फैसला लिया है.

इधर फिरोजाबाद में भी 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है. फिरोजाबाद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी कर विद्यालयों में 8वीं कक्षा तक के लिए 14 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की हैं. साथ ही कहा गया है कि, आदेश न मानने पर स्कूल संचालकों पर कार्रवाई भी होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper