श्रमनगरी कानपुर में यूपीडब्लूजेयू जिला ईकाई का गठन, प्रदेश अध्यक्ष टीबी सिंह ने किया स्वागत

 


कानपुर: लंबे अरसे बाद उत्तर प्रदेश के उद्योगों और श्रमिकों के शहर कानपुर में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू ) की जिला ईकाई का विधिवत गठन किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष टीबी सिंह ने शनिवार को कानपुर पहुंच जिला ईकाई के पदाधिकारियों का एलान करते हुए संगठन का औपचारिक गठन किया। हिन्दी दैनिक संदेश वाहक के ब्यूरो प्रमुख सुशील कुमार को यूपीडब्लूजेयू कानपुर का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि वरिष्ठ पत्रकार विवेक द्विवेदी को महासचिव मनोनीत किया गया है। शहर के जाने माने पत्रकार सुधीर भारद्वाज को सचिव बनाया गया है। और संतोष भारती को संगठन सचिव की जिम्मेदारी दी गयी।

कानपुर के नौबस्ता में आयोजित नवनियुक्त पदाधिकारियों के स्वागत कार्यक्रम में बोलते हुए टीबी सिंह ने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा तादाद में श्रमिकों वाले शहर में यूपीडब्लूजेयू ईकाई का गठन सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यूपीडब्लूजेयू कानपुर ईकाई श्रमजीवी पत्रकारों के साथ ही अन्य श्रमिकों की समस्याओं को लेकर कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ेगी। टीबी सिंह ने कहा कि अब तक प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा मंडलों में भी यूपीडब्लूजेयू इकाइयों का गठन पूरा कर लिया गया है। अब अगले साल जनवरी से संगठन के मंडल सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा।

शनिवार को ही कानपुर मंडल अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार व संदेश लोक भारती के समाचार संपादक पीयूष त्रिपाठी को मनोनीत किया गया है। इस मौके पर पत्रकार सन्तोष सिंह, सन्तोष जायसवाल उपस्थित रहे। अध्यक्ष टीबी सिंह ने नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष से जल्द ही बैठक बुलाकर अन्य पदाधिकारियों के नाम तय कर अनुमोदन प्राप्त करने का निर्देश दिया है। शनिवार को कानपुर में हुए स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ से यूपीडब्लूजेयू संगठन सचिव अजय त्रिवेदी प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा और इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस भी पहुंचे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper