‘श्रीकृष्‍णा की मैया यशोदा’ को अब देख हैरान रह जाएंगे आप, इतना बदल गया है लुक, ये काम करती हैं

टीवी पर अब आप एक और धार्मिक सीरियल का आनंद उठा सकते हैं, रामायण के फैन बन गए हैं तो अब श्रीकृष्‍णा को भी उतना ही प्‍यार दीजिए । दूरदर्शन पर 3 मई से रामानंद सागर के एक और महान कृति, सीरियल श्रीकृष्‍णा का टेलीकास्‍ट शुरू किया गया है । 1993 में आने वाले इस सीरियल ने रामायण के जैसा ही जादू बिखेरा था । स्‍वप्निल जोशी ने श्रीकृष्‍णा के युवा किरदार को निभाया था और सभी ने उन्‍हें बहुत पसंद किया । इस सीरियल कुछ और किरदार भी जमकर चर्चा में रहे । आज आपको बताते हैं उस एक्‍ट्रेस के बारे में जिन्‍होने मैया यशोदा का किरदार कर इसे जीवंत किया ।

दामिनी कंवल ने निभाया था मैया यशोदा का किरदार
किसी दूसरे के बच्‍चे को प्‍यार देने वाली मांएं आज भी यशोदा मैया के नाम से ही जानी जाती हैं, इतने सरल और सैम्‍य किरदार को निभाने      के लिए रामानंद सागर ने दामिनी कंवल को चुना । दामिनी ने भी मातृत्‍व को पर्दे पर इस तरह उड़ेला की फैन्‍स उन्‍हें बेइंतहा पसंद करने लगे । उनके किरदार को खूब प्‍यार मिला । एक्टिंग की भी जबदरस्‍त तारीफ हुई ।

इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया, कैसे मिला था रोल
दामिनी ने इंस्‍टाग्राम पर सीरियल का एक सीन पोस्‍ट करते हुए बताया कि किस तरह से उन्‍हें इस रोल के लिए रामनंद सागर ने चुना था । उन्‍होने लिखा कि उन्‍हें वो दिन आज भी याद है जब रामानंद सागर ने उन्‍हें इस रोल के लिए चुना, वो हैरान थीं कि कैसे एक टीनएजर लड़की इतना अहम किरदार निभा सकती है । लेकिन उन्‍हें मुझ पर जरा भी शंका नहीं थी, वो जानते थे कि मैं ये कर सकती हूं और मैंने किया भी । इस रोल के लिए उनका बहुत धन्‍यवाद ।

अपना प्रोडक्‍शन हाउस
दामिनी कंवल अब दामिनी कंवल शेट्टी हैं, श्रीकृष्‍णा के अलावा उन्‍होने अलिफ लैला में भी काम किया था । अब वो किसी टीवी शो में नजर नहीं आ रही हैं, वजह ये है कि उन्‍होने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू कर लिया है । वो कन्नड़ सिनेमा की प्रोड्यूसर हैं, और कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं । उनकी एक फिल्‍म से अरबाज खान ने भी कन्‍नड़ सिनेमा में डेब्‍यू किया था, जिसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी ।

थिएटर से की शुरुआत
दामिनी ने अपने करियर की शुरुआत थिटर से की । काफी समय थिएटर में काम करने के बाद उन्‍हें छोटे पर्दे पर काम मिला । श्रीकृष्‍णा के यागदार किरदार के अलावा उन्‍होने फैंटसी पर आधारित सीरियल अलिफ लैला और फिर परंपरा जैसे शोज में भी काम किया है । दामिनी कंवल अपने पति और बेटी के साथ कई तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं, उनके इंस्‍टाग्राम पर फॉलोवर्स अभी हजारों में हैं, संभावना है कि जिस तरह से अरुण गोविल समेत रामायण के किरदार सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण बने, वैसे ही श्रीकृष्‍णा से जुड़े कलाकार भी एक बार फिर लाइमलाइट में आएंगे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper