श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम पर आतंकवादी हमले में दो जवान शहीद

श्रीनगर: गुरुवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) पर हुए आतंकवादी हमले में दो सुरक्षा बल के जवान शहीद हो गए। इस हमले तीन आतंकवादियों के शामिल होने की बात सामने आई है। हमले में दो सैनिक भी शहीद हो गए हैं।

सेना की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया कि आतंकवादियों ने आज दोपहर श्रीनगर के अबन शाह चौक, एचएमटी, खुसीपोरा में भारतीय सेना की एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी की। चूंकि यह एक भीड़-भाड़ वाला इलाका था, ऐसे में सैनिकों ने किसी भी नागरिक क्षति से बचने के लिए संयम बरता। इस हमले में दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें निकटतम चिकित्सा सुविधा में भेज दिया गया। हालांकि, उन्होंने अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि यह हमला जैश ने किया है, शाम तक हम समूह की पहचान करेंगे। हथियारबंद आतंकवादी एक कार में भाग गए। संभवत: इनमें से दो पाकिस्तानी और एक स्थानीय हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper