श्रीनगर में शीतलहर का प्रकोप जारी, कारगिल सबसे ज्यादा ठंड

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर राजधानी श्रीनगर समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हाड़ कपा देने वाली सर्दी का सितम जारी है। सर्दी इतनी की लोग घर में दुबक गए। कई दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। हर तरफ जाम की स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान शनिवार को हिमांक बिदू से नीचे पहुंच गया। कारगिल में तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, जो इस सीजन की अब तक की सबसे सर्द रात रही। मौसम विभाग ने सोमवार तक ठंड, शुष्क मौसम रहने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में मौजूदा शीतलहर की स्थिति इस पूरी अवधि में बनी रह सकती है।

कारगिल के पड़ोसी नगर लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री नीचे, जबकि श्रीनगर में शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ। पहलगाम में तापमान शून्य से 3.5 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ। जम्मू शहर में तापमान 5.1 डिग्री, कटरा में 6.4 डिग्री, बटोटे में 0.7 डिग्री बनिहाल में शून्य से 1.3 डिग्री नीचे, भदरवाह में शून्य से 1.0 डिग्री नीचे और उधमपुर में 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इसे भी पढ़िए: कांग्रेस के इतिहास का अद्भुत दिन, सोनिया ने अपने बेटे को सौंपी पार्टी की बागडोर

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper