श्रीनगर, लद्दाख में रात के तापमान में और गिरावट दर्ज की गई

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गुरुवार को न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से कई डिग्री नीचे चला गया। वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि रात में आसमान साफ रहने के कारण अगले 48 घंटों के दौरान दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से और नीचे जाने की संभावना है।

कड़ाके की ठंड की 40 दिनों की लंबी अवधि जिसे स्थानीय रूप से चिल्लई कलां के नाम से जाना जाता है, जो 21 दिसंबर से शुरू हुई थी, 31 जनवरी को समाप्त होगी। न्यूनतम तापमान श्रीनगर में माइनस 1.3, पहलगाम में माइनस 10.9 और गुलमर्ग में माइनस 10.0 रहा। लद्दाख क्षेत्र में, द्रास शहर में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 25.6 नीचे, लेह में शून्य से 13.9 नीचे और कारगिल में शून्य से 17.8 नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 5.5, कटरा में 5.0, बटोटे में शून्य से 0.9, बनिहाल में शून्य से 0.8 और भद्रवाह में शून्य से 1.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper