श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रियांक के साथ पारी शुरु कर सकते हैं रोहित

लखनऊ: भारतीय टीम अगले माह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के जोड़ीदार के तौर पर बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को उतार सकती है। प्रियांक को दो अन्य सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के साथ रोहित के जोड़ीदार के तौर पर रखा गया है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अंतिम ग्यारह में पांचाल को जगह मिल सकती है।

उन्होंने कहा, ‘रोहित के साथ मयंक या प्रियांक पारी शुरु कर सकते हैं। साथ ही कहा कि प्रियांक के साथ पारी शुरु करने का एक बड़ा करण यह है कि वह न केवल घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने भारतीय ए टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था।’ राजपूत ने कहा कि भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपनी घरेलू धरती पर खेल रही है। इस कारण भी भारत के पास प्रयोग करने का अच्छा अवसर है और टीम प्रबंधन इसे जाया नहीं करेगा।

राजपूत ने कहा कि पारी शुरु करने के एक अन्य दावेदार लोकेश राहुल अभी तक भले ही सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते आए हैं पर उन्हें आने वाले समय में मध्यक्रम में उतारा जा सकता है। इसका कारण यह है कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बाहर होने के कारण टीम के मध्यक्रम में जगह बनी है जिसे राहुल भर सकते हैं। उनके आने से मध्यक्रम बेहतर होगा। उन्होंने कहा, हर टीम का एक दौर होता है। जिसमें वह बेहतरीन प्रदर्शन करती है। वहीं जब यह सर्कल पूरा होने लगे, तब टीम में बदलाव की जरूरत होती है. भारतीय टीम भी अपने उस सर्कल को पूरा करने की ओर है। इसीलिए टीम मैनेजमेंट अब अपने सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को तलाश रहा है।

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper