संकट आते ही इस मंदिर में रोने लगते है भगवान, वैज्ञानिक भी नहीं कर पाए पता

इंडिया में आज भी संस्कृति और आस्था को मानने वाले मौजूद है क्यूंकि यहाँ बहुत सारे ऐसे रहस्‍य मौजूद है जिसे दुनिया का कोई भी वैज्ञानिक सुलझा नहीं पाया है। हम बात कर रहे है कांगड़ा के बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर की, जहाँ संकट आने से पहले प्रतिमा से आँसू निकलने लगते है।

आपको बतादे की कांगड़ा के बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर परिसर में भैरव बाबा की प्रतिमा पिछले 5 हजार साल से भी अधिक समय से लगी हुई है। प्रतिमा की वजह से आस-पास के इलाकों में संकट आने पर भैरव बाबा की इस प्रतिमा से आंसू निकलें शुरू हो जाते है।

आखिर भैरव बाबा की प्रतिमा से आंसू कहा से निकलते है इसका पता आज तक चल नहीं पाया है। बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर के पुजारी का कहना है की जब भी वह प्रतिमा से आंसू निकलते हुए देखते है तो भक्‍तों के संकट दूर करने के लिए भगवान की विशेष पूजा-अर्चना शुरू कर देते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper