संकल्प पत्र के वायदों को बजट में दी गई वरीयता, 130 वायदों में से 97 को बजट में जगह : CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज योगी सरकार ने राज्य के इतिहास का सबसे बडा बजट पेश किया। बजट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 25 करोड़ जनता को ये बजट समर्पित है। और सभी वर्गों को ध्यान में रखकर ये बजट बनाया गया है। इस बजट में 5 साल का विजन है।

लोक कल्याण संकल्प पत्र में 130 वादे किए थे और जिसमें से 97 संकल्प को हमने बजट में स्थान दिया। और 54883 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। साथ ही 2 सिलेंडर निशुल्क देने की बात बजट में की है। उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को यह सिलेंडर मिलेंगे। इसके साथ ही किसानों को निशुल्क सोलर पैनल उपलब्ध कराएंगे।

और लघु सिंचाई की परियोजनाओं को 1 हजार करोड़ दिये गये है। साथ ही नाव खरीद के लिए 40 फीसदी सब्सिडी देंगे। साथ ही MBBS की सीटों को दोगुना किया जाएगा। और गरीब कन्याओं की शादी के लिए भी 51 हजार देंगे। इसके साथ ही गरीबों के लिए कल्याण कार्ड जारी करेंगे।

सीएम योगी ने आगे बताया कि पुजारियों,संतों के लिए पुरोहित कल्याण बोर्ड बनेगा। साथ ही गरीबों के लिए कल्याण कार्ड जारी करेंगे। वहीं प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की जायेंगी। और प्रयागराज में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बनेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper